Site icon www.4Pillar.news

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो आवास पर FBI का छापा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो आवास पर FBI का छापा

पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के Mar-a-Lago आवास पर FBI ने सोमवार के दिन छापा मारा है। डोनाल्ड ट्रंप ने इस छापेमारी को ‘रेडिकल लेफ्ट’ डेमोक्रेट्स का हमला बताया है।

The Wall Street Journal की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के Florida में स्थित Mar-a-Lago आवास पर अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी एफबीआई ने सोमवार के दिन छापेमारी की है। जांच एजेंसी की रेड के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की रेस में वह शामिल न हो , इसलिए उनके घर पर छापा डलवाया गया है।

ट्रंप ने कहा ,” ये हमारे देश के लिए काला समय है। मेरे फ्लोरिडा के पाम बीच पर स्थित खूबसूरत ,मार-ए-लोगो घर पर वर्तमान में एफबीआई के एजेंटों के एक बड़े समूह ने कब्जा कर लिया है। यह अभियोजन पक्ष का कदाचार है। न्याय प्रणाली को हथियार की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। ये रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट का हमला है। जो नहीं चाहते कि मैं 2024 की राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होऊं। ” हालांकि अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी ने इस सर्च ऑपरेशन के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है।

वर्ष 2020 में जो बिडेन से हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप सरकारी दस्तावेजों से भरे हुए लगभग 15 बॉक्स ले गए थे। जिसकी जाँच की जा रही है। 2020 में जॉर्जिया राज्य में राष्ट्रपति चुनाव को उलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है। इसके आलावा न्यूयॉर्क में उनकी व्यावसायिक प्रथाओं की भी जांच की जा रही है। साल 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में हिस्सा लेने के बारे में डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है , हालांकि पिछले महीने उन्होंने कुछ संकेत जरूर दिए थे।

Exit mobile version