Site icon www.4Pillar.news

खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क लांच करेंगे अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, टि्वटर ने अकाउंट कर दिया था सस्पेंड

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एकतरफा मुकाबले में राष्ट्रपति पद की दौड़ में हरा दिया था। जिसके बाद ट्रंप समर्थकों ने अमरीकी संसद भवन कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा की थी। इस हिंसा के बाद विश्व भर में डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना हुई थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एकतरफा मुकाबले में राष्ट्रपति पद की दौड़ में हरा दिया था। जिसके बाद ट्रंप समर्थकों ने अमरीकी संसद भवन कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा की थी। इस हिंसा के बाद विश्व भर में डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना हुई थी। कैपिटोल हिल में हुई हिंसा के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से बैन लगाने के बाद सस्पेंड कर दिया था। अब डोनाल्ड ट्रंप अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच करने जा रहे हैं। जिसका नाम ट्रुथ सोशल रखा गया है।

डोनाल्ड ट्रंप की घोषणा

यूएस के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को लेकर घोषणा कर दी है। ट्रंप ने कहा कि वह खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स लांच करेंगे। जिसका नाम truthsocial.com रखा जाएगा। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्वामित्व ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के पास रहेगा। जिसमें वीडियो ऑन डिमांड सेवा भी शामिल की जाएगी। इस प्लेटफार्म पर मनोरंजन प्रोग्रामिंग की सुविधा भी होगी। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में कहा है कि मैंने बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने के लिए ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी घोषणा की है। ट्रंप को 6 जनवरी को उनके समर्थकों द्वारा किए गए अमेरिकी संसद हिंसा के बाद ट्विटर। फेसबुक। यूट्यूब इंस्टाग्राम सहित कई सोशल मीडिया कंपनियों ने बैन कर दिया था।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तालिबान की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है। लेकिन आपका पसंदीदा अमरीकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया। यह स्वीकार करने योग्य नहीं है।

कैपिटोल बिल्डिंग में हिंसा के बाद ट्विटर ने बैन क्या था अकाउंट

गौरतलब है कैपिटोल बिल्डिंग में अपने समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद ट्रंप की चारों और आलोचना हुई। जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर स्थाई रूप से बैन लगाने के बाद उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर ने पहले ट्वीट ने घोषणा की थी कि उसने निवर्तमान राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के अकाउंट को आगे हिंसा और भड़काने के जोखिम के चलते स्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया था।

दरअसल अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को भारी बहुमत के साथ हार का दरवाजा दिखाया था।  जिसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल में हिंसा की थी। इस हिंसा में 4 लोग मारे गए थे। इसके बाद ट्विटर सहित कई सोशल मीडिया कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स को बंद कर दिया था। अब ट्रंप खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क तैयार करेंगे।

Exit mobile version