Site icon www.4Pillar.news

32 करोड़ के बजट में बनी अंधाधुन फिल्म ने कमाई के मामले में तोड़ दिए थे शोले और लगान के रिकॉर्ड, जानिए कितनी की कमाई

32 करोड़ के बजट में बनी अंधाधुन फिल्म ने कमाई के मामले में तोड़ दिए थे शोले और लगान के रिकॉर्ड, जानिए कितनी की कमाई

Film Andhadhun Total Collection: 32 करोड़ के बजट में बनी अंधाधुन फिल्म ने वर्ल्डवाइड 440 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म ने कमाई के मामले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की शोले और आमिर खान की लगान फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिलीज से पहले ये कहना गलत होगा कि फिल्म हिट होगी या फ्लॉप। फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसी फ़िल्में बनी हैं जो बड़े बजट के साथ-साथ मल्टीस्टार होते हुए भी फ्लॉप हुई हैं। वहीं, कई फ़िल्में ऐसी भी हैं जो छोटे बजट में बनी और हिट रही। अक्षय कुमार, आमिर खान और सलमान जैसे बड़े कलाकारों की कई फ़िल्में हिट रही हैं कई फ्लॉप भी हुई हैं।

अंधाधुन एक ऐसी फिल्म है जो छोटे बजट में बनी थी लेकिन कमाई के मामले में शोले और लगान जैसी बड़ी फिल्मों को पछाड़ दिया। आयुष्मान खुराना और तब्बू की अंधाधुन फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म वर्ल्ड वाइड ब्लॉकबस्टर साबित हुई। मात्र 32 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने वर्ल्डवाइड 440 करोड़ का कलेक्शन किया था।

आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे की अंधाधुन फिल्म ने न केवल घरेलू स्क्रीन्स पर ताबड़तोड़ कमाई की थी बल्कि विदेशों में भी झंडे गाड़ दिए थे। इस फिल्म को भारत के बाद चीन में देखा गया। सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की दंगल और पीके जैसी फिल्मों के बाद अंधाधुन फिल्म को चीन में खूब प्यार मिला। चीन में इस फिल्म ने 300 करोड़ का कारोबार किया।

Exit mobile version