Site icon www.4Pillar.news

पीएम मोदी की अपील पर लोगों द्वारा दीया जलाने पर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने कसा तंज़

देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है । भारत में अब तक COVID-1 9 से संक्रमित लोगों की संख्या 3577 हो गई है । इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 83 पहुंच गया है । राहत की बात ये है कि इस बीमारी से संक्रमित 274 लोग ठीक भी हो गए हैं ।

देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है । भारत में अब तक COVID-1 9 से संक्रमित लोगों की संख्या 3577 हो गई है । इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 83 पहुंच गया है । राहत की बात ये है कि इस बीमारी से संक्रमित 274 लोग ठीक भी हो गए हैं ।

भारत में बढ़ी संख्या

9 बजे 9 मिनट

जस राजा तस प्रजा

मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद करोना वायरस की जंग में देशवासियों ने ताली और थाली बजाई थी । जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल वायराल हुए थे । जिनमें, कोई थाली ,कोई ताली, कोई परात बजाता हुआ दिखाई दिया । कई तो इससे भी आगे दिखाई दिए ,जिनमें आप लोगों ने गैस सिलेंडर तक बजाते हुए लोगों के देखा होंगे। इस दौरान सामाजिक दूरी जैसे नियम का भी उल्लंघन हुआ था । लोगों को जनयात्राएं निकालते हुए देखा गया था ।

पीएम नरेंद्र मोदी 24 मार्च को कोरोना वायरस का सामुदायिक विस्तार न हो ,देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था । जिसके बाद देश के सभी शिक्षण संस्था कॉलेज,जिम,हवाई,रेल और सड़क यातायात बंद कर दिए गए थे । उनके इस फैसले की WHO ने खूब तारीफ की ।

अब हाल ही में पीएम मोदी ने रविवार रात 9 बजे, 9 मिनट तक ,दीया, मोमबत्ती, टॉर्च लाइट, मोबाइल की लाइट जलाने की सभी देशवासियों से अपील की थी । जिसके बाद गतरात्रि लोगों ने अपने घरों के दरवाजे और बालकोनी में खड़े होकर दीये और मोमबत्तियाँ जलाई । ये भी पढ़ें: Super Moon: 8 अप्रैल को दिखाई देगा सुपरमून

इसी दौरान कुछ ऐसे वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिनमें सोशल दिस्टेंसिंग जैसे नियमों की खुल्लेआम धज्जियां उड़ाई गई । बीजेपी के हैदराबाद विधायक राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ खुले मैदान में मशाल जलाते हुए दिखाई दिए । जिसका वीडियो मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है । ये भी पढ़ें: Video:टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने बहन की शादी में किया ज़बरदस्त डांस,वीडियो खूब रहा है वायरल

https://twitter.com/Asmaparveen77/status/1246836035214065664

पटना में लगी आग

9 बजे 9 मिनट के इस कार्यकर्म में कई लोगों ने पटाखे भी फोड़े । जिसकी वजह से बिहार के पटना के रामकृष्ण नगर में भयंकर आग लगी । ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ।

अनुराग कश्यप का ट्वीट

हाल ही में माशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी के 9 बजे 9 मींट वाले कार्यकर्म पार तंज़ कसते हुए ट्वीट किया है । उन्होने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा,” जस राजा,तस पर्जा । ” उनका ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है । जहां फैंस उनके इस ट्वीट की तारीफ कर रहे हैं , वहीं कुछ लोग उनको ट्रोल भी कर रहे हैं ।

Exit mobile version