Site icon www.4Pillar.news

साईं बाबा पर टिपण्णी कर बुरे फंसे बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री, FIR दर्ज

साईं बाबा पर टिपण्णी कर बुरे फंसे बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री, FIR दर्ज

Sai Baba पर विवादित टिपण्णी के बाद बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। बागेश्वर बाबा के खिलाफ शिवसेना नेता राहुल ने शिकायत दर्ज कराई है।

साईं बाबा पर विवादित टिपण्णी को लेकर बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत शिवसेना ( उद्धव ठाकरे  ग्रुप ) की तरफ से कराई गई है। बागेश्वर सरकार द्वारा साईं बाबा के खिलाफ विवादित ब्यान सामने आने के बाद उद्धव बालासाहेब ठाकरे की युवा सेना के नेताओं ने मुंबई के बांद्रा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। शिवसेना नेता राहुल कानन ने कहा कि बागेश्वर बाबा के ब्यान से साईं बाबा के भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

क्या है मामला ?

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कुछ दिन पहले कहा था कि साईं बाबा कोई भगवान नहीं हैं। वह संत फकीर हो सकते है लेकिन भगवान नहीं। गीदड़ की खाल पहनने से कोई शेर नहीं बन सकता।

बता दें, 25 से लेकर 31 मार्च 2023 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में बागेश्वर बाबा की कथा का आयोजन हुआ था। उस दौरान बागेश्वर धाम सरकार  के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था ,”हमारे सर्वोच्च गुरु शंकराचार्य ने कभी साई बाबा को भगवान नहीं माना। शंकराचार्य हिंदू धर्म के पीएम हैं। इसलिए हर सनातनी को उनकी बात माननी चाहिए। ”

उन्होंने कहा था ,” मैं किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता। लेकिन ये सच्चाई है कि गीदड़ की खाल पहनने से कोई शेर नहीं बन सकता। तुलसी दास और कबीर दास जैसे लोग महान हो सकते हैं,योग पुरुष हो सकते हैं लेकीन भगवान नहीं हो सकते है।

Exit mobile version