Site icon www.4Pillar.news

75 रूपये के BSNL प्लान में पाएं 30 दिन की वैलिडिटी, डाटा और फ्री कलिंग की सुविधा

TRAI की खिंचाई के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लानों की वैलिडिटी 28 दिन से बढ़ाकर 30 दिन कर दी है। Jio , Airtel और वोडाफोन-आईडिया ने हाल ही में 30 वाले प्लान लॉन्च किए हैं।

TRAI की खिंचाई के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लानों की वैलिडिटी 28 दिन से बढ़ाकर 30 दिन कर दी है। Jio , Airtel और वोडाफोन-आईडिया ने हाल ही में 30 दिन वाले प्लान लॉन्च किए हैं। ये प्लान महीना भर चलते हैं। लेकिन हम आपको सबसे किफायती और कम पैसों में ज्यादा सुविधाएं देने वाले बीएसएनएल के प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि TRAI के निर्देश के बाद प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां एक के बाद एक एक महीना यानि 30 दिन चलने वाले प्लान्स लेकर आई हैं। एयरटेल वोडाफोन-आईडिया और जियो ने एक महीने की वैधता वाले अलग-अलग प्लान लॉन्च किए हैं। जियो का 256 रूपये वाला प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ डाटा और कालिंग की सुविधा डेटा है। जबकि वीआई और एयरटेल के प्लान लगभग 300 रूपये में कलिंग ,एसएमएस ,डाटा और अन्य सुविधाएं देते हैं। लेकिन हम यहां हम बात कर रहे हैं बीएसएनएल के सबसे सस्ते प्लान के बारे में।

बीएसएनएल का 75 रूपये का प्लान

इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें कालिंग और डाटा के साथ-साथ अन्य लाभ भी मिलते हैं। इस प्लान में 30 दिन की वैधता दी जाती है। इसके अलावा कॉल करने के लिए 200 मिनट और नेट चलाने के लिए 2 GB डाटा पुरे 30 दिन के लिए मिलता है। इसके अलावा मुफ्त कॉलर ट्यून भी मिलती है।

BSNL का सबसे सस्ता प्लान

बीएसएनएल का 24 रूपये का प्लान 30 दिनों तक चलता है। इस प्लान में एसएमएस और डाटा की सुविधा नहीं मिलती है। यह एक कालिंग वाउचर है। इस प्लान में वॉइस कालिंग की सुविधा 20 पैसे प्रति मिनट है।

102 रूपये वाला प्लान

102 रूपये के प्लान में आपको डाटा ,कालिंग और एसएसमएस की सुविधा मिलती है सरकारी टेलीकॉम कंपनी के इस प्लान में 30 दिन तक एक जीबी डाटा , 6000 मिनट की कालिंग और 100 एसएमएस दिए जाते हैं।

Exit mobile version