Site icon www.4pillar.news

Supreme Court में दसवीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Supreme Court में दसवीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Supreme Court में दसवीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कम पढ़े लिखे लोगों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। कोर्ट में जूनियर अटेंडेंट के पदों पर भर्तियाँ निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए दसवीं पास होना जरूरी है।

देश की सर्वोच्च अदालत में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार एस सी की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in के  माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2024 है।

इस भर्ती अभियान के तहत सुप्रीम कोर्ट में कुल 80 पदों पर भर्ती की जाएगी। चयन के बाद उम्मीदवार की नियुक्ति बावर्ची के पद पर की जाएगी।

SC में नौकरी के लिए योग्यता

आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग ,  अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 400  रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं ,  अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ली जाएगी। जिसमें 30 अंक सामान्य ज्ञान और 70  अंक पाकशाला से संबंधित प्रश्नों के उत्तर के होंगे। 70  अंक का प्रैक्टिकल लिया जाएगा। जिसमें ट्रेड स्किल टेस्ट लिया जाएगा। इसके अलावा 30 अंक का मौखिक साक्षात्कार होगा। लिखित परीक्षा डेढ़ घंटे की होगी।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर 46210  रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Exit mobile version