Govt Jobs: इन दो विभागों में मिल रही हैं लाखों रुपए की सैलरी वाली सरकारी नौकरियां, देखें फूल डिटेल्स

Government jobs 2024 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे पढ़े-लिखे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारत सरकार के दो सरकारी विभागों में लाखों रुपए की सैलरी वाली जॉब के लिए नोटिफिकेशन जारी हुए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Vacancy in NFL

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएफएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनएफएल ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट nationalfertilizers.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एनएफएल में नौकरी के लिए पात्रता एवं आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के तहत 18 से लेकर 28 वर्ष तक की उम्र के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क 700 रुपए है।

शैक्षणिक योग्यता और कुल पद 

मैकेनिकल,इलेक्ट्रिकल और केमिकल मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 164 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए बीई,बीटेक ,बीएससी डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं।

लिखित परीक्ष, निजी साक्षात्कार और मेडिकल टेस्ट के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 40 हजार से लेकर 140000 रुपए की सैलरी मिलेगी।

कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया में निकली भर्तियां

कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया में कुल 214 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव के पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 जुलाई 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cotcorp.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क और योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है। इन पदों पर MBA,LLB और स्नातक डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग की उम्मीदवारों को 1500 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में भरने होंगे। वही, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए फीस के रुपए में भरने होंगे।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को हर माह 40 हजार से लेकर 140000 रुपए तक की सैलरी दी  जाएगी। मैनेमेंट ट्रेनी पद का प्रति माह वेतन 120000 रुपए है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *