स्वास्थ्य मंत्री विज साहब ट्विटर छोड़कर कर स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों की तरफ ध्यान दें :शर्मा

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टिवट्र छोड़ स्वाईन फ्लू से हो रही मौतों की ओर ध्यान दें: योगेश्वर शर्मा

स्वास्थ्य मंत्री विज को ट्विटर छोड़कर प्रदेश में स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों की तरफ ध्यान देना चाहिए:योगेश्वर

पंचकूला:स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर योगेश्वर शर्मा का पलटवार। बोले दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक पर ट्वीट करने वाले मंत्री विज को हरियाणा के हालात पर ध्यान देना चाहिए। प्रदेश में स्वाईन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं,मगर सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

ट्विटर पर देश दुनिया में क्या हो रहा है,इसकी खबर तो है मगर ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालने वाले मंत्री को अपने ही विभाग के बारे में नहीं पता। विज साहब को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए।उनको इसकी न कोई खबर और न चिंता। श्री शर्मा ने कहा।

योगेश्वर शर्मा ने कहा,प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन बीजेपी सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। स्वाइन फ्लू की बीमारी इस समय प्रदेश में जानलेवा हो रही है। हरियाणा में इस बीमारी के कारण दो लोगों की मौत की पुष्टि खुद स्वास्थ्य विभाग कर चूका है। अगर गैर सरकारी आंकड़ों की बात करें तो संख्या इससे ज्यादा है।

आप अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा,हरियाणा में स्वाइन फ्लू के रोगियों की संख्या 180 और संदिग्ध रोगियों की एक हजार से ज्यादा है।

हरियाणा में स्वाइन फ्लू के कारण हिसार और फतेहाबाद में दो मरीजों की मौत। पंचकूला, हिसार,भिवानी,रोहतक,फतेहाबाद,पानीपत,झज्जर और सिरसा जिलों में 30 से भी ज्यादा मरीजों की पुष्टि। pic.twitter.com/kPtUWcuk0Z— 4Pillers (@4pillers) January 19, 2019

उन्होंने कहा कि जिला पंचकूला भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी सरकारी एवं गैरसरकारी अस्पतालों में रोगी आ रहे हैं।आसपास के प्रदेशों में स्वाइन फ्लू कहर मचाने के बाद हरियाणा में बड़ी तेजी से फैल रहा है।

शर्मा ने कहा,ऐसे में जबकि प्रदेश सरकार को स्वाइन फ्लू रोग से संबंधित जानकारी के लिए जागरूकता अभियान चलाना चाहिए, उस वक्त प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ट्विट करने में बिजी हैं तो मुख्यमंत्री जींद में चुनाव मेंं।

उन्होंने कहा कि ऐसे गंभीर हालात में प्रदेश सरकार ने हरियाणा की जनता को लावारिस छोड दिया है।जिसके चलते स्वाइन फ्लू हरियाणा में बड़ी तेजी से फैल रहा है।ना ही तो स्वास्थ्य मंत्री इसकी गंभीरता को समझते हैं और ना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी।

उन्होंने कहा कि विभाग में किसी भी अधिकारी से बात करेंगे तो पता चलता है कि अधिकारी आंकड़ों में फेरबदल करने में बिजी हैं कोई भी अधिकारी सही आंकड़े देने में असमर्थ हैं।स्वास्थ्य विभाग जागरूकता अभियान चलाने के दावे कर रहा है।

श्री शर्मा के अनुसार प्रदेश में जिस स्तर पर स्वाइन फ्लू पर मौत हो रही हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उससे साफ हो जाता है कि विभाग जागरूकता अभियान के नाम पर केवल खानापूर्ति कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विभागीय जानकारी के अनुसार ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कारण हिसार में,फतेहाबाद में 1-1 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि गैरसरकारी आंकड़ों के अनुसार यह संख्या ज्यादा है। इसके आलावा पंचकूला, हिसार,भिवानी,रोहतक,फतेहाबाद,पानीपत,झज्जर और सिरसा जिले ऐसे में हैं जहां 30 से भी ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि सरकार खासकर प्रदेश के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज को दूसरों की खामियां गिनवाने की बजाये अपने विभाग के काम काज की ओर ध्यान देना चाहिए जिसके लिए उन्हें सरकार ने यह विभाग सौंपा है।


Comments

Translate »