बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं बरसी पर मथुरा में हाई अलर्ट जारी, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को किया गया तैनात

बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29 वीं बरसी पर उत्तर प्रदेश के मथुरा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से मथुरा को चार सुपर जोन 4 जोन और 8 सेक्टर में बांट दिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 200 से अधिक अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती की गई है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस की आज 29वीं बरसी है। जिसको लेकर देशभर में चौकसी बरतीजा रही है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कई संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कृष्ण नगरी मथुरा में भी बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29 वीं बरसी पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मथुरा में हाई अलर्ट जारी है। बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

पुलिस प्रशासन अलर्ट पर

स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से मथुरा को 4 सुपर जोन, 4 जोन और 8 सेक्टरों में बांट दिया है। अराजक तत्वों से निपटने के लिए 200 से अधिक अर्ध सैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। प्रशासन की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किए गए हैं। जिसके तहत कृष्ण जन्मभूमि की ओर से किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है। प्रशासन ने 7 दिसंबर तक विशेष ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की है।

अयोध्या में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए

मथुरा के अलावा राम जन्मभूमि अयोध्या में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं। जिससे किसी भी अप्रिय घटना का सामना ना करना पड़े और कानून-व्यवस्था दुरुस्त बनी रहे।

ये भी पढ़ें,कंगना रनौत ने मथुरा पहुंचकर किए श्री कृष्ण के दर्शन, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो

केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट

गौरतलब है हाल ही में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था, “अयोध्या काशी जारी है, अब मथुरा की बारी है।” उनके इस ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान हिंदुत्व के मुद्दे को धार देने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में अयोध्या और मथुरा में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर दिए गए हैं।

Comments

Translate »