भारतीय टीम को टी 20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर शर्मा ने लॉकडाउन में किया ऐसा काम जिसकी ICC जमकर तारीफ की

साल 2007 में में भारतीय टीम को टी 20 वर्ल्ड कप जिताने वाले हरियाणा पुलिस के डीएसपी जोगिंदर शर्मा ने लॉकडाउन में ऐसा काम किया है जिसकी आईसीसी ने जमकर तारीफ की है।

डीएसपी जोगिंदर शर्मा सड़कों पर उतर कर लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं। जोगिंदर शर्मा साल 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मेंबर रहे हैं। इस वर्ष टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप जीता था।

जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। वे हरियाणा के हिसार में तैनात हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने का आग्रह करने वाले डीएसपी जोगिंदर शर्मा की आईसीसी ने जमकर तारीफ़ की है। आईसीसी ने उनको असली दुनिया का हीरो बताया है। ये भी पढ़ें : जेमिमाह रोड्रिग्स ने टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियन बच्चों को सिखाया बॉलीवुड डांस

ICC ने जोगिंदर शर्मा ( DSP Joginder Sharma )की तारीफ करते हुए उनकी वर्ल्ड कप के दौरान की और एक पुलिस अधिकारी के की ड्यूटी करने वाली तस्वीर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर करते हुए तारीफ की है। आईसीसी ने लिखा ,” साल 2007 टी वर्ल्ड कप का नायक ,साल 2020 का असली वर्ल्ड हीरो। अपने क्रिकेट करियर के बाद पुलिस कर्मी के रूप में , भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं। ”

आपको बता दें , साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मैच जीतने के लिए 13 रन की आवश्यकता थी। आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा ने शानदार गेंदबाज़ी कर भारत को जीत दिलाई थी। भारतीय टीम ने ये पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। जिसका श्रेय जोगिंदर शर्मा को दिया जाता है।

Comments

Translate »