Site icon www.4Pillar.news

टूलकिट मामले में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को रायपुर पुलिस ने नोटिस भेजकर शाम 4 बजे तक थाने में पेश होने के लिए कहा

छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस सिविल लाइन थाने के प्रभारी ने कल देर शाम ईमेल के जरिए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस भेजा। जिसमें उन्हें आज शाम 4:00 बजे तक थाने में हाजिर होने के लिए कहा है, नहीं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस सिविल लाइन थाने के प्रभारी ने कल देर शाम ईमेल के जरिए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस भेजा। जिसमें उन्हें आज शाम 4:00 बजे तक थाने में हाजिर होने के लिए कहा है, नहीं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

संबित पात्रा और डॉ रमन सिंह को रायपुर पुलिस ने टूलकिट मामले में भेजा नोटिस

किसान आंदोलन से शुरू हुआ टूलकिट मामला विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष  अकाश वर्मा ने कांग्रेस के कूट रचित लेटरहेड की झूठी और मनगढ़ंत कहानी सोशल मीडिया में प्रचारित करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 19 मई को एफआईआर दर्ज कराई थी। डॉक्टर रमन सिंह को भी पुलिस ने इसी तरह का नोटिस भेजकर थाने में पेश होने के लिए कहा है।

संबित पात्रा के खिलाफ लगाई ये धाराएं

रायपुर पुलिस द्वारा संबित पात्रा को भेजे गए नोटिस में उनके खिलाफ धारा 504, 505 (1) (बी) (सी) 469 और 188 के तहत दर्ज अपराध में आज शाम यानी रविवार की शाम को 4:00 बजे थाने में व्यक्तिगत रूप से यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित होने के लिए कहा है। रायपुर पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि नोटिस का पालन नहीं करने पर वैधानिक कार्रवाई भी की जा सकती है।

जानिए क्या है पूरा मामला ?

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर कोरोनावायरस महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और पीएम नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस संकट के समय में विपक्षी दल की गिद्धों की राजनीति उजागर हुई है। एक टूल किट का हवाला देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि कोरोनावायरस के समय जब पूरा देश इस महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे संसार में अपमानित किया और बदनाम करने की कोशिश की है। डॉक्टर पात्र ने दावा किया है कि कांग्रेस ने महामारी के समय ऐसी ही टूलकिट के जरिए सरकार को घेरने के लिए विभिन्न तरह के माध्यम से देश में भ्रम की स्थिति पैदा कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की है।

संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को प्रधानमंत्री मोदी की छवि धूमिल करने के मौके के रूप में इस्तेमाल किया है।

दिल्ली में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

सत्तारूढ़ पार्टी के जवाब में कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा पर फर्जी टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया और सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ नेताओं, बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा सहित कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में जालसाजी की एफ आई आर दर्ज कराई है। कांग्रेस पार्टी ने यह भी कहा है कि प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टि्वटर फेसबुक के मैनेजरों को पत्र लिखकर झूठ फैलाने वाले इन बीजेपी नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद करवाने का आग्रह किया जाएगा ।

Exit mobile version