Site icon www.4Pillar.news

Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 5 जिलों में लगाई पाबंदियां

Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 5 जिलों में लगाई पाबंदियां

फोटोः सीएम खट्टर

COVID 19  के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने राज्य के 5 जिलों में कड़ी पाबंदियां लगा दी है। हरियाणा के जिन 5 जिलों में कड़ी पाबंदियां लगाई गई है, उसमें सोनीपत ,पंचकूला, अंबाला, फरीदाबाद और गुरुग्राम जिला शामिल है। इन 5 जिलों में सभी स्कूल, कॉलेज, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, सिनेमा हॉल 10 दिनों तक बंद रहेंगे। हरियाणा सरकार ने सभी खेल परिसर और स्विमिंग पूल को भी बंद रखने का आदेश दिया है ।

राज्य में लगी पाबंदियों के कारण 10 दिनों में सरकारी और प्राइवेट ऑफिस को 50 फ़ीसदी क्षमता रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बाजारों और मॉल्स को शाम 5:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। सरकारी आदेश में कहा गया है कि बार और रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत  क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है ।

इन 5 जिलों में अनाज मंडियों, सब्जी मंडियों, सार्वजनिक परिवहन, पार्कों , बार, रेस्टोरेंट, होटल ,डिपार्टमेंटल स्टोर धार्मिक स्थलों, राशन की दुकानों और शराब की दुकानों जैसे सार्वजनिक स्थानों में केवल पूर्ण टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति है। ये पाबंदियां 12 जनवरी 2022 तक लागु रहेंगी।

आपको बता दें, हरियाणा में शुक्रवार के दिन कोरोना वायरस के वेरिएंट ओमीक्रॉन के 1 दिन में सबसे अधिक 26 मामले सामने आए थे। जिससे ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर राज्य में 63 हो गई है।

Exit mobile version