Site icon www.4Pillar.news

IND vs PAK: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद रोने लगे नसीम शाह, रोहित शर्मा ने दी सांत्वना

IND vs PAK: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद रोने लगे नसीम शाह, रोहित शर्मा ने दी सांत्वना

अमेरिका के न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की करारी हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह फूटफूटकर रोने लगे। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शाह को सांत्वना दी।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को छह रन से हराने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह को सांत्वना देते देखा गया। जहां, टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर लगातार अपना दबदबा बनाते हुए 6 रन से हराया।

तेज गेंदबाज नसीम शाह ने की शानदार गेंदबाजी

भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के युवा गेंदबाज नसीम शाह को अपनी टीम की हार पर रोते देखा गया। 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए शानदार खेला। शाह ने चार ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने अपने बल्ले से भी पाक को जिताने की नाकाम कोशिश की। लेकिन जीता नहीं पाए।

हार के बाद फूटफूटकर रोने लगे नसीम शाह

पाकिस्तान को जिताने की पूरी कोशिश के बाद भी अपनी टीम की हार को देखकर नसीम शाह की आंखों  से आंसू टपक पड़े। शाह को रोते हुए देखकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाज की पीठ थपथपा कर सांत्वना दी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथी खिलाडी शाहीन अफरीदी ने भी नसीम शाह की भावनाओं को शांत करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास भी व्यर्थ रहा। इसके बावजूद भी पैवेलियन लौटते समय शाह रोते रहे।

शाह का शानदार प्रदर्शन

टॉस जीतने के पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद नसीम शाह ने अपनी शानदार शुरुआत करते हुए मैच के दूसरे ओवर में ही विराट कोहली को रन आउट कर दिया। कोहली मात्र 4 रन ही बना पाए। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही अक्षर पटेल को स्टंप आउट कर दिया।

नसीम शाह ने 14वे ओवर में शिवम दुबे को आउट कर भारत पर दबाव बढ़ा दिया। उनकी गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया 19वे ओवर में ही 119 के स्कोर पर ढेर हो गई। 119 के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरीं पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही। पाकिस्तान ने 12 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 73  रन बना लिए थे।

हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। शुरू में ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान जीत रहा है ,लेकिन उसे अंतिम पांच गेंद में 18 रन बनाने थे। नसीम ने कुछ चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन पाकिस्तान जीत नहीं पाया और 6 रन से हार गया।

Exit mobile version