Site icon www.4Pillar.news

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, आइसलैंड क्रिकेट ने ICC से पूछा ये सवाल

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, आइसलैंड क्रिकेट ने ICC से पूछा ये सवाल

T20 World Cup 2024: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने शुक्रवार के दिन टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। शेड्यूल को लेकर ICC से आइसलैंड क्रिकेट ने मजेदार सवाल पूछा है।

साल 2024 में खेले जाने वाले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।  इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। इससे पहले भी भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में खेले हैं। टी 20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में खेलेंगे। शेड्यूल पर सवाल उठाते हुए आइसलैंड क्रिकेट ने आईसीसी से सवाल पूछा है। आइसलैंड क्रिकेट ने आईसीसी से पूछा ,” आईसीसी को भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में न रखने के लिए कितने पैसे चाहिए ?”

बता दें, भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच को दर्शक बड़े चाव से देखते हैं। जनता की डिमांड को देखते हुए आईसीसी ने दोनों देशों को एक ही ग्रुप में रखा है। इससे पहले साल 2022 में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में आमने-सामने हुए थे। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया टी 20 वर्ल्ड कप का मुकाबला काफी रोमांचक रहा था।

विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता

आपको बता दे, टी 2O वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसके लिए 4 ग्रुप बनाए गए हैं। ग्रुप ए से ग्रुप डी तक में पांच-पांच टीमें खेलेंगी। ग्रुप ए में टीम इंडिया, पाकिस्तान आयरलैंड, कनाडा और यूएसए की टीमें खेलेंगी। जिसमें भारतीय टीम का पहला मुकाबला आयरलैंड की टीम से 5 जून को  होगा। वहीं, भारत और पकिस्तान का मुकाबला 9 जून को होगा। यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इसके बाद भारत की भिड़ंत यूएस और कनाडा के साथ होगी। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के पांचों मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी।

टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल

ग्रुप ए

  1. भारत
  2. पाकिस्तान
  3. आयरलैंड
  4. कनाडा
  5. यूएसए

ग्रुप बी

  1. इंग्लैंड
  2. ऑस्ट्रेलिया
  3. नाम्बिया
  4. स्कॉटलैंड
  5. ओमान

सी ग्रुप

  1. न्यूजीलैंड
  2. वेस्टइंडीज
  3. अफगानिस्तान
  4. युगांडा
  5. पापुआ न्यू गुना

डी ग्रुप

  1. दक्षिण अफ्रीका
  2. श्रीलंका
  3. बांग्लादेश
  4. नीदरलैंड
  5. नेपाल
Exit mobile version