T201 : भारत ने इंग्लैंड को 50 रन से हराया

भारतीय टीम ने टी 20 अंतराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य रखा । ब्रेक के बाद टीम में वापिस लौटे रोहीत शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया ।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम ने टी 20 अंतराष्ट्रीय सीरीज में मेजबान टीम इंग्लैंड को 50 रनों से हरा दिया है ।गुरुवार के दिन शरू हुई तीन टी मैचों के सीरीज में भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में मेजबान टीम को पचास रन से हरा दिया है । भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 199 रन का लक्ष्य रखा । सॉउथैंप्टन में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 50 रन से हराकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है ।

199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही ।जोस बटलर पहले ही ओवर में आउट हो गए । हार्दिक पंड्या ने पांचवें ओवर में मलान और लिविंगस्टोन को आउट कर इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका दिया ।इसके बाद इंग्लैंड के मोईन अली और ब्रुक ने रन बनाने की कोशिश की लेकिन दोनों खिलाडी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए ।जैसे ही दोनों खिलाडी आउट हुए तो इंग्लैंड के विकेट जल्दी जल्दी गिरने लगे ।इंग्लैंड की पूरी टीम 9.3 ओवर में 148 रनों पर ढेर हो गई ।

हार्दिक पंड्या ने शानदार अर्धशतक बनाने के साथ-साथ गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के चार विकेट झटके ।अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करते हुए अर्शदीप ने इंग्लैंड के दो विकेट झटके । इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने दो , भुवी और हर्षल ने एक-एक विकेट लिया ।हार्दिक पंड्या को मैन ऑफ़ द मैच दिया गया ।

Comments

Translate »