Site icon www.4pillar.news

T20 World Cup 2024: भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का

T20 World Cup 2024: भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का

India VS Bangladesh T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर कर सेमीफाइनल का टिकट कन्फर्म कर लिया है। भारत की यह लगातार पांचवीं और सुपर-8 मैच में दूसरी जीत है।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया

टी20 विश्व कप 2024 के 47 मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रनों से हरा दिया है। भारत ने सुपर 8 के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को हराया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हुए 195/5 का स्कोर खड़ा किया। इस मुकाबले में भारत ने बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।

भारत का बांग्लादेश के खिलाफ स्कोर

सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण संभाला। वहीं, मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया।

हार्दिक पांड्या ने ली मैच की पहली विकेट

टीम इंडिया द्वारा दिए गए 196 के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी रही। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास और तंजीद हसन ने 37 रन की साझेदारी खेली। बांग्लादेश का स्कोर बढ़ना ही शुरू हुआ था , तभी हार्दिक पांड्या ने पांचवें ओवर में लिट्टन दास की विकेट तोड़ दी। दास 13 रन बनाकर आउट हुए। मैच के दसवें ओवर में कुलदीप यादव ने तंजीद हसन को पैविलियन भेज दिया। हसन 29 रन बना पाए।

17 वे ओवर में जाकिर अली का विकेट चटक गया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 19 वे ओवर में रिशाद हुसैन का विकेट लिया। मैच के अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह ने महमुदुल्लाह की विकेट चटका दी। इस तरह बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। बांग्लादेश पर शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना पक्का हो गया है।

इन खिलाडियों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। वहीं ,विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। कोहली ने 28 गेंदों पर 37  रन बनाए। ऋषभ पंत ने शानदार विकेटकीपिंग की,जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने धमाकेदार गेंदबाजी की।

Exit mobile version