Site icon www.4pillar.news

India Exim Bank jobs 2024: अफसर पदों पर भर्ती के लिए हो जाएं तैयार, जानें विस्तृत विवरण

India Exim Bank

India Exim Bank jobs 2024: इंडिया एक्सिम बैंक ने अफसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। बैंक में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

India Exim Bank recruitments 2024

बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे पढ़े लिखे युवाओं के लिए इंडिया एक्सिम बैंक में सुनहरा मौका है। बैंक ने ऑफिसर पदों सहित अन्य पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 85 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। बैंक में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

India Exim Bank में भर्ती अभियान 24 सितंबर 2024 से शुरू होगा। इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर 2024 है। निर्धारित तिथि के बाद भर्ती लिंक बंद होए जाएगा। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे 14 अक्टूबर से पहले आवेदन कर लें।

India Exim Bank jobs के लिए योग्यता

India Exim Bank में jobs पाने के लिए अलग अलग पदों पर अलग अलग योग्यता तय की गई है। जिसका विवरण निम्न प्रकार है।

India Exim Bank में आवेदन करने के लिए फीस

सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपए जमा करने होंगे। यह आवेदन शुल्क रिफंड नहीं किया जाएगा। वहीं,अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति,EWS, महिला वर्ग और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर देने होंगे।

फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम, नेट बैंकिंग, क्रेडिट,डेबिट कार्ड या फिर यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। ये भी पढ़ें , यूनियन बैंक में 500 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती शुरू, जानें योग्यता और सैलरी सहित पूर्ण विवरण

India Exim Bank में नौकरी के लिए चयन प्रकिया

स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 24 सितंबर को जारी होने वाली अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन करें।

Exit mobile version