Site icon www.4Pillar.news

Railway Recruitment 2024: उत्तर पश्चिमी रेलवे में 1646 पदों पर भर्ती, बिना इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के होगा चयन

Railway Recruitment 2024: उत्तर पश्चिमी रेलवे में 1646 पदों पर भर्ती, बिना इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के होगा चयन

North Western Railway Recruitment : उत्तर पश्चिमी रेलवे भर्ती सेल जयपुर ने अप्रेंटिस के 1646 पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 फरवरी 2024 है। इच्छुक  उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट itcjaipur.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती सेल जयपुर ने फिटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, पेंटर और कारपेंटर सहित कई ट्रेड के लिए  भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1646 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

कहां होगी नियुक्ति ?

योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास के साथ सबंधित ट्रेड में आईटीआई पास किया हुआ होना चाहिए।

आयु सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार,इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

अन्य पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग की उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति/जनजाति और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

Exit mobile version