Site icon www.4Pillar.news

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने बंपर पदों पर निकाली भर्तियां, आज से आवेदन शुरू

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने बंपर पदों पर निकाली भर्तियां, आज से आवेदन शुरू

Union Public Service Commission recruitment: संघ लोक सेवा आयोग ने टेक्निकल ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रकिर्या आज यानि 9 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर 2023 है।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने तकनीकी अधिकारी सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्चुक और योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर 2023 है। सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSC के बारे में संपूर्ण जानकारी यहां पढ़ें

पदों का विवरण

जारी अधिसूचना के अनुसार, टेक्नीकल ऑफिसर, साइंटिफिक ऑफिसर और सीनियर लेक्चरर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। पदों का विस्तृत विवरण जानने के लिए आयोग द्वारा जारी किया गया नोटिस पढ़ लें।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, महिला वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों का विवरण और आयु सीमा सहित अधिक जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

Exit mobile version