Site icon www.4Pillar.news

Railway Recruitment 2023: रेलवे ने निकाली 3093 पदों पर भर्ती, बिना इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के होगा चयन

Railway Recruitment 2023: रेलवे ने निकाली 3093 पदों पर भर्ती, बिना इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के होगा चयन

RRC Recruitment 2023:  उत्तरी रेलवे, नई दिल्ली ने अप्रेंटिस के 3093 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। ये भर्तियां इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, फिटर और कारपेंटर सहित कई ट्रेड्स के लिए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

रेलवे भर्ती सेल, नई दिल्ली ने अप्रेंटिस के 3093 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से शुरू होगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2024 है। इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी और न ही कोई इंटरव्यू लिया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन दसवीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तय की जाने वाली मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्चुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcnr.org और apprentice.rrcnr.net के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SBI CBO Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां, सैलरी 50 हजार से अधिक

रेलवे में भर्ती के लिए योग्यता

नॉर्दन रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की उम्र 15 से लेकर 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग , अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है।

CNP Job: नोट छापने वाली कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ITI पास भी कर सकते हैं आवेदन

चयन प्रक्रिया

मेरिट लिस्ट दसवीं और आईटीआई में प्राप्त अंको के आधार पर बनेगी। दोनों कक्षाओं को 50-50 प्रतिशत का वेटेज दिया जाएगा।

Exit mobile version