Site icon www.4Pillar.news

Govt Job: NIOS में बंपर पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Govt Job: NIOS में बंपर पदों पर भर्ती, इस दिन शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

NIOS Recruitment 2023 : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ ओपन स्कूलिंग की तरफ से बंपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर 2023 से शुरू होगी। सरकारी नौकरी की तलाश रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ ओपन स्कूलिंग ने बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत ग्रुप A,B,C सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार NIOS की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए लिंक 30 नवंबर 2023 को एक्टिव होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 दिसंबर 2023 है।

सरकारी नौकरी:एयरफोर्स में कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आज से शुरू हो गई है रजिस्ट्रेशन जानिए डिटेल

पदों का विवरण

योग्यता

इस भर्ती अभियान के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है। जिसमें पांचवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

एनआईओएस के नोटिस के अनुसार,अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा तय की गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 27 वर्ष से लेकर 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

भर्ती अभियान के तहत निकले पदों पर A ग्रुप के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीँ, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। बी और सी ग्रुप में आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1200 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। जबकि, एससी,एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिस को जरूर पढ़ लें।

Exit mobile version