Site icon www.4Pillar.news

SBI CBO Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां, सैलरी 50 हजार से अधिक

SBI CBO Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां, सैलरी 50 हजार से अधिक

State Bank of India Jobs 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने CBO पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पात्र उम्मीदवारों भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया सुनहरा मौका लेकर आया है। एसबीआई ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर 2023 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना जरूरी है।

कुल पद और विवरण

शैक्षणिक योग्यता और उम्र

एसबीआई में सीबीओ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिर्सिटी से स्नातक होना चाहिए। वहीँ, आयु सीमा की बात करें, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

SBI में CBO पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन टेस्ट, स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन अगले साल यानि 2024 में होगा। परीक्षा कुल 120 अंकों के लिए होगी। परीक्षा और भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिस को पढ़ लें।

आवेदन शुल्क

भारतीय स्टेट बैंक में सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। वहीं ,अनुसूचित जाति? अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

Exit mobile version