Site icon www.4Pillar.news

अब रतन टाटा भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, खुद बताया इसे फर्जी

अब रतन टाटा भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, खुद बताया इसे फर्जी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाद अब बिजनेसमैन भी डीपफेक की चपेट में आ रहे हैं। भारत के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा डीपफेक का शिकार हुए हैं। उन्होंने खुद इस वीडियो को फर्जी बताया है।

फिल्म इंडस्ट्रटी के बाद अब बिजनेसमैन भी डीपफेक वीडियो की चपेट में आ रहे हैं। भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा डीपफेक का शिकार हुए हैं। बुधवार को रतन टाटा के नाम से एक डीपफेक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें 100 फीसदी की गारंटी वाले निवेश बिजनेसमैन के नाम का इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो को सोना अग्रवाल नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। जिसे खुद रतन टाटा ने फेक बताया है।

रतन टाटा ने बताई सच्चाई

उद्योगपति रतन टाटा ने इंस्टाग्राम  पर सोना अग्रवाल द्वारा लगाई गई इंस्टा स्टोरी को फेक बताया है। उन्होंनेवीडियो की आलोचना करते हुए वीडियो और उसके नीचे लिखे मैसेज के स्क्रीन शॉट पर फेक लिखकर शेयर किया है।

रतन टाटा बने नंबर-1, आनंद महिंदा, उदय कोटक और सुंदर पिचई को ट्विटर पर पीछे छोड़ा

सोना अग्रवाल नाम के इंस्टा यूजर ने फर्जी वीडियो शेयर करते हुए खुद को रतन टाटा का मैनेजर बताया है। सोना ने रिस्क फ्री इन्वेस्टमेंट की सिफारिश करते हुए रतन टाटा के फेक इंटरव्यू का भी इस्तेमाल किया है।

फर्जी दावा

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में लिखा,” सभी के लिए भारत में रतन टाटा की सिफारिश। आपके पास 100 फीसदी रिस्क फ्री होकर अपने निवेश को बढ़ाने का अवसर। अभी चैनल पर जाएं। ” वीडियो में लोगों के बैंक अकाउंट में पैसे जमा होने के संदेश भी दिखाए गए हैं।

अडानी के बाद हिंडनबर्ग ने ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी की कंपनी के बारे में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

बॉलीवुड की ये हस्तियां हो चुकी हैं शिकार

बिजनेमैन रतन टाटा से पहले बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रश्मिका मंदाना का आता है। कुछ दिन पहले रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। जिसमें अभिनेत्री का चेहरा मॉर्फ करके जारा पटेल नाम की लड़की के धड़ पर लगाया था। इतना ही नहीं, इस लिस्ट में काजोल, कटरीना कैफ, आलिया भट्ट, अनुष्का सेन सहित कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम जुड़ चूका है।

Exit mobile version