Site icon www.4Pillar.news

SBI में मैनेजर और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती शुरू, ऐसे करें आवेदन

SBI में मैनेजर और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती शुरू, ऐसे करें आवेदन

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने मैनेजर और स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए भारतीय स्टेट बैंक भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के तहत स्पेशलिस्ट और बैंक मैनेजर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। कुल 442 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 अक्टूबर 2023 है।

कुल पद

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 442 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। ऑनलाइन आवेदन 16 सितंबर से शुरू हो चूका है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 अक्टूबर 2023 है।

परीक्षा की तारीख

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में मैनेजर और स्पेशलिस्ट के पदों के लिए परीक्षा इस साल के अंत में या फिर साल 2024 के शुरू में आयोजित की जाएगी। परीक्षा से दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

भारतीय स्टेट बैंक की इस भर्ती में सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क 750 रुपए लिया जाएगा। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन शुल्क डेबिट,क्रेडिट कार्ड या फिर इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कराया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

Exit mobile version