Site icon www.4Pillar.news

मोदी सरकार बिना गारंटी के दे रही है पुरे दस लाख का लोन, करना होगा ये काम

मोदी सरकार बिना गारंटी के दे रही है पुरे दस लाख का लोन, करना होगा ये काम

सरकार की मदद से आप अपना छोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिसके लिए मोदी सरकार बिना गारंटी के दस लाख रुपए तक का लोन दे रही। 50 हजार रुपए से लेकर 10 लाख रुपए का ऋण लेकर आप कोई छोटा मोटा कारोबार शुरू कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत यह लोन दिया जा रहा है।

PM MUDRA YOJANA

पीएम मुद्रा योजना के तहत बिना गारंटी के ऋण मिलता है। इस लोन को लेने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाती है। लोन चुकाने की अवधि को पांच साल तक बढ़ाया जा सकता है। विभिन्न बैंक मुद्रा लोन के लिए अलग-अलग ब्याज वसूल रहे हैं। न्यूनतम ब्याज दर 12 प्रतिशत से शुरू है।

लोन लेने लिए पीमएमएवाई योजना 8 अप्रैल 2015 को शुरू की गई थी। मुद्रा लोन कमर्शियल बैंक , क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक , सहकारी बैंक ,लघु वित्त बैंक एनबीएफसी से लिया जा सकता है।

किसको मिलता है ये लोन ?

यह लोन छोटे बिजनेस को शुरू करने के लिए मिलता है। इसके अलावा मछली पालन , मधु मक्खी पालन , मुर्गी पालन और कृषि से संबंधित काम के लिए यह लोन मिलता है।

तीन तरह के हैं ये लोन

  1. शिशु लोन के तहत 50 हजार रुपए तक का लोन मिलता है।
  2. किशोर लोन के तहत 50 हजार से 5 लाख रुपए तक का ऋण मिलता है।
  3. पांच से दस लाख रुपए तक का लोन तरुण लोन कहलाता है।

आवेदन प्रक्रिया

मुद्रा लोन लेने के लिए आपको आवेदन फॉर्म के साथ पहचान पत्र भी देना होगा। एड्रेस प्रूफ के तौर पर गैस बिल , बिजली बिल , पानी का बिल और टेलीफोन का बिल दे सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

Exit mobile version