Site icon www.4Pillar.news

मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे बड़े अरबपति, गौतम अडानी और चीनी बिजनेसमैन झोंग शानशान के बीच चल रही है रेस,देखें दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट

मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे बड़े अरबपति, गौतम अडानी और चीनी बिजनेसमैन झोंग शानशान के बीच चल रही है रेस,देखें दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट

फोटोः मुकेश अंबानी और गौतम अडानी

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार आज गौतम अडानी की संपत्ति में करीब 5.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी एशिया के सबसे बड़े अरबपति शख्स हैं ।

लिस्ट रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में सुबह अडानी  15वे स्थान और चीन के झोंग शानशान 14वे स्थान पर थे। गौतम अडानी और झोंग शानशान के बीच रोमांचक रेस  चल रही है। इससे पहले अदानी 14वे स्थान पर थे और झोंग शानशान 15वे पर ।

रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया में पहले स्थान पर है और उनकी स्थिति और मजबूत हुई है। मुकेश अंबानी दुनिया भर में 12वे स्थान पर हैं, चीन के झोंग शानशान 72.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ  के साथ एशिया के तीसरे और दुनिया के 15वें स्थान पर हैं। फ़ोर्ब्स के अनुसार अमेजन के को-फाउंडर जेफ़ बेजोस को पछाड़कर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे बड़े अरबपति बने गए हैं। दूसरे नंबर पर जेफ़ बेजोस हैं। इसी कड़ी में तीसरे नंबर पर टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क तीसरे स्थान पर हैं। चौथे नंबर पर बिल गेट्स है। इस लिस्ट में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पांचवें स्थान पर हैं। जाने-माने निवेशक वारेन बुफेट छठे ,अमरीकी कंप्यूटर साइंटिस्ट और इंटरनेट उद्यमी लैरी पेज सातवें , लैरी एलिसन 8वे , गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन 9वे और फ्रांस के बिजनेसमैन दसवें स्थान पर हैं।

Exit mobile version