Site icon www.4Pillar.news

Kissht Lazypay और Kreditbee सहित कई लोन Apps से भारत सरकार ने हटाया बैन

हाल ही में भारत सरकार ने 138 बैटिंग और 94 लोन देने वाली Apps पर बैन लगा दिया था। अब सरकार ने लोन देने वाली ऐप्स से प्रतिबंध हटा लिया है।

हाल ही में भारत सरकार ने 138 बैटिंग और 94 लोन देने वाली Apps पर बैन लगा दिया था। अब सरकार ने लोन देने वाली ऐप्स से प्रतिबंध हटा लिया है।

इलेक्ट्रॉनिक एवं सुचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने हाल ही में लोन और बैटिंग ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। कुल 232 एप्लिकेशन को बैन किया गया था। इन ऐप्स को लेकर कहा गया था कि ये चीन से संबंधित हैं। अब इन एप्लिकेशन से बैन हटा लिया गया है। तर्क दिया गया कि इनका संबंध भारत से ही है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, Kreditbee , Kissht , Lazypay, Buddyloan.com , faircent.com , mPocket और indiabullshomeloanes सहित कई ऐप्स से प्रतिबंध हटा लिया गया है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया कि बड़े इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने इन ऐप्स और वेबसाइट को अनब्लॉक कर दिया है। कहा गया कि आने वाले समय में चीन से संबंधित कई ऐप्स को बैन किया जाएगा।

क्यों हटाया बैन ?

MeitY को कई प्लैफॉर्म्स ने डाक्यूमेंट्स भेजे थे। जिसके आधार पर बैन हटाने का फैसला लिया गया। बता दें, पिछले हफ्ते ही भारत सरकार ने 138 बैटिंग ऐप्स और 94 लोन ऐप्स को प्रतिबंधित कर दिया था। इन ऐप्स को गृह मंत्रालय की सिफारिश पर सुचना एवं प्रोद्योगिक मंत्रालय ने बैन कर दिया। अब इन एप्लिकेशन से प्रतिबंध हटा दिया गया है।

Exit mobile version