Site icon www.4Pillar.news

Income Tax Department Jobs: आयकर विभाग में भर्तियां शुरू, दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन

Income Tax Department Jobs: आयकर विभाग में भर्तियां शुरू, दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन

Income Tax Department Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इनकम टैक्स विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में जॉब का सुनहरी मौका है। इनकम टैक्स विभाग के अहमदाबाद कार्यालय में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां शुरू हो गई हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2023 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2023 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट incometaxgujarat.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

आयकर विभाग में भर्ती अभियान के तहत कुल 59 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

  1. इनकम टैक्स इंस्पेक्टर : 2 पद
  2. टैक्स असिस्टेंट : 26 पद
  3. मल्टी टास्किंग स्टाफ : 31 पद

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 साल से लेकर 28 साल की बीच होनी चाहिए।

फॉर्म और योग्यता

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक होना जरूरी है। टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से  ग्रेजुएट होना जरूरी है। मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए उम्मीदवार का किसी भी शिक्षण संस्थान से दसवीं या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है। उम्मीदद्वारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती संबंधित अधिक जानकारी के लिए इनकम टैक्स विभाग का आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ लें।

Exit mobile version