Site icon www.4Pillar.news

राजस्थान में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त ,पायलट सुरक्षित

आज रविवार के दिन भारतीय वायुसेना का मिग 27 विमान राजस्थान के पोखरण के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस साल ये दूसरी दुर्घटना है जब भारत के मिग 27 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

आज रविवार के दिन भारतीय वायुसेना का मिग 27 विमान राजस्थान के पोखरण के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस साल ये दूसरी दुर्घटना है जब भारत के मिग 27 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।u

हालांकि जहाज के दुर्घटनग्रस्त होने के बाद जमीन पर टकराने से पहले पाइलट सही-सलामत पैरा ड्रॉप कर बच गया। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से मिली खबर के अनुसार ,मिग 27 विमान राजस्थान के जोधपुर शहर के पास उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब वह अपने नियमित अभ्यास की उड़ान पर था। जहाज ने जैसलमेर एयरबेस से उड़ान भरी थी।

कुछ दिन पहले भी भारतीय वायुसेना का एक जहाज मिराज 2000 बेंगलुरु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में भारतीय वायुसेना के दो पाइलट शहीद हुए थे। ये विमान ‘एचएएल ‘ यानी हिंदुस्तान एरोनौटिकल लिमिटेड द्वारा अपग्रेड किए गए थे।

भारतीय वायुसेना के अधिकारियों के हवाले से मिली सूचना के अनुसार मिग 27 इंजन में खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

आज सुबह लगभग 11:45 बजे भारतीय वायु सेना का एक मिग -27 यूपीजी विमान, जो कि उटारलाई वायु सेना के बेस से हवाई उड़ान भर रहा था, इंजन की खराबी के कारण, जो जोधपुर से लगभग 120 किलोमीटर दक्षिण की ओर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्रारंभिक रिपोर्टों में जमीन पर संपत्ति और जीवन का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Exit mobile version