Site icon www.4Pillar.news

राजस्थान के सूरतगढ़ के पास भारतीय वायुसेना का मिग 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित,3 नागरिकों की मौत

राजस्थान के सूरतगढ़ के पास भारतीय वायुसेना का मिग 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित,3 नागरिकों की मौत

राजस्थान के सूरतगढ़ के पास भारतीय वायुसेना का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह हादसा बहलोल नगर में हुआ। हादसे में तीन नागरिकों की महिलाओं की जान चली गई है। पालयट समय रहते पैराशूट के जरिए जंप कर गया।

भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। मिग 21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी। विमान का पायलट पैराशूट के जरिए कूद गया। पायलट को चोटें आई हैं। इस हादसे में विमान एक घर के ऊपर गिरने दो महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई है। एक व्यक्ति घायल हो गया है। मौके पर बचाव दल पहुंच गया है।

भारतीय वायुसेना के ब्यान के अनुसार, एयरक्राफ्ट ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। जैसे ही पालयट को लगने लगा कि विमान दुर्घटनाग्रस्त होने वाला है, पालयट पैराशूट की मदद से विमान से जंप कर गया। पायलट को चोटें आई हैं।

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि मिग 21 विमान ने रूटीन अभ्यास के लिए सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी। विमान तकनीकी खराबी के  कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। कोर्ट ऑफ़ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

दो महिलाओं की मौत

पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि बहलोलनगर में विमान क्रैश होने के कारण दो महिलाओं और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस हादसे में एक ग्रामीण घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। विमान ग्रामीणों के घर पर गिरा था।

बता दें, हाल ही में जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर  दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। दोनों पालयट सुरक्षित बच गए थे। हादसा किश्तवाड़ के मड़वा इलाके के मचना जंगल में हुआ था। बताया गया कि विमान तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हुआ था। राजस्थान में हुए विमान हादसे के बाद पिछले एक सप्ताह में एयरक्राफ्ट क्रैश में चार लोगों की जान चली गई है।

Exit mobile version