Site icon www.4Pillar.news

Indian Navy CET 2023: भारतीय नौसेना में 920 पदों पर भर्ती,ऐसे करें आवेदन

Indian Navy CET 2023: भारतीय नौसेना में 920 पदों पर भर्ती,ऐसे करें आवेदन

Indian Navy Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। इंडियन नेवी में 920 पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है।

भारतीय नौसेना में सिविलयन प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। नेवी में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन  आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2023 है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस जांच लें।

भारतीय नौसेना में निकली भर्तियां, योग्यता 10वीं पास

नेवी सीईटी तारीखें

भारतीय नौसेना में सिविलियन प्रवेश परीक्षा के जरिए कुल 920 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 295 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इंडियन नेवी सीईटी 2023 में शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में पूछे जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन

Exit mobile version