Site icon www.4Pillar.news

Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां, जानिए पदों का विवरण,योग्यता और आवेदन की लास्ट डेट

Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां, जानिए पदों का विवरण,योग्यता और आवेदन की लास्ट डेट

Indian Navy Job: भारतीय नौसेना ने विशाखापट्टनम डॉकयार्ड के लिए अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है। नेवी ने दसवीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकाली है। भारतीय नौसेना ने डॉकयार्ड, विशाखापट्टनम में अप्रेंटिस ट्रेड के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। नेवी में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायु सेना ने जारी किए अग्निपथ स्कीम से जुड़े नियम और शर्तें,पूर्ण विवरण पढ़ें

जरूरी जानकारी

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 जनवरी 2024 है। लिखित परीक्षा का आयोजन 28 फरवरी 2024 को किया जाएगा। परीक्षा का परिणाम 2 मार्च को आएगा।

पदों का विवरण

भारतीय नौसेना के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती अभियान के तहत कुल 275 पदों को भरा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

इंडियन नेवी में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 55 फीसदी अंको के साथ दसवीं पास किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ आईटीआई पास किया हुआ होना चाहिए।

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा तय नहीं की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नोटिस जरूर पढ़ लें।

CNP Job: नोट छापने वाली कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ITI पास भी कर सकते हैं आवेदन

ऐसे करें आवेदन

10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, 35000 से अधिक होगी सैलरी

Exit mobile version