Site icon www.4Pillar.news

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 3624 पदों पर निकली भर्तियां, दसवीं पास करें आवेदन

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 3624 पदों पर निकली भर्तियां, दसवीं पास करें आवेदन

Indian Railway Vacancy 2023 :पश्चिम रेलवे ने अप्रेंटिस के 3624 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ये भर्तियां वेल्डर, फिटर, कारपेंटर और  इलेक्ट्रिशियन सहित कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी।

Indian Railway Recruitment 2023: वेस्टर्न रेलवे ने 3624 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके तहत वेल्डर ,फिटर, कारपेंटर और इलेक्ट्रिशियन के पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 27 जून 2023 से शुरू होगी। इन पदों पर आवेदन करने के अंतिम तारीख 26 जुलाई 2023 है। इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी। अप्रेंटिस के पदों पर दसवीं पास और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट rrc.wr.com पर आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

दसवीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंक और संबधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयुसीमा

रेलवे में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल उम्र होनी चाहिए। अन्य पिछड़ा वर्ग और एसटी के लिए उम्र में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा। महिला ,एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

उम्मीदवारों का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। दोनों कक्षाओं में 50-50 फीसदी का वेटेज दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

Exit mobile version