Site icon www.4Pillar.news

ECIL ने निकाली ट्रेड अप्रेंटिसशिप की भर्ती, जल्द करें आवेदन

ECIL ने निकाली ट्रेड अप्रेंटिसशिप की भर्ती, जल्द करें आवेदन

ITI करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ECIL में सुनहरा मौका है। इलेक्ट्रॉनिक कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिसशिप की भर्तियां शुरू हो गई हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 सितंबर 2023 से शुरू है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर 2023 है।

इलेक्ट्रॉनिक कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, फिटर , मशीनिस्ट, टर्नर ,इलेक्ट्रिशियन , आर एंड सी,कोपा वेल्डर और पेंटर के अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से लेकर 25 साल के बीच होनी चाहिए। अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी/एसटी उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार, आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें, Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में बंपर भर्तियां शुरू, जानिए आवेदन करने का तरीका

योग्यता

उम्मीदवार को दसवीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया हुआ होना चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिसशिप एक साल के लिए होगी। यह नवंबर 2023 से नवंबर 2024 तक होगी।

SSC SI Recruitment 2023: सब इंस्पेक्टर के 1876 पदों पर भर्ती शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन

www.apprenticeshipindia.gov.in  पर जाकर पंजीकरण करें। इसके बाद www.ecil.co.in पर जाकर आवेदन करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि  अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

Exit mobile version