Site icon www.4Pillar.news

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में बंपर भर्तियां शुरू, जानिए आवेदन करने का तरीका

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में बंपर भर्तियां शुरू, जानिए आवेदन करने का तरीका

Railways Recruitment 2023: भारतीय रेलवे ने 3115 पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। सरकारी नौकरी के इच्छुक योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ( RRC ) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे की अधिसूचना के अनुसार, बंपर भर्तियां की जाएंगी। रेलवे में सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय रेल की आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रेलवे के भर्ती अभियान के तहत इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर 2023 है।

रेलवे के भर्ती अभियान के तहत कुल 3115 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां रेलवे की अलग-अलग डिवीजन के अनुसार की जाएंगी।

डिवीजन और पद

योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10 वीं और 12 वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया हुआ होना चाहिए।

आयु सीमा

रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 15 साल से अधिक और 24 साल से कम होनी चाहिए। वहीँ,आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती के लिए लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट आवेदन फॉर्म में भरे गए डाटा के अनुसार तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट के फाइनल में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप लिए रिक्त पदों पर नियुक किया जाएगा। इन पदों की ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन पढ़ लें।

Exit mobile version