Site icon www.4Pillar.news

रेलवे में 3000 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रेलवे में 3000 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Eastern Railway recruitment 2023: ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पूर्वी रेलवे की तरफ से अप्रेंटिस के पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के अनुसार रेलवे में 3115 पदों पर भर्ती की जाएगी। भारतीय रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती 26  सितंबर 2023 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर 2023 है। इस भर्ती अभियान के तहत रेलवे में 3115 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें वेल्डर, फिटर, मैकेनिक, पेंटर, कारपेंटर, मशीनिस्ट,इलेक्ट्रिशियन, लाइनमैन, वायरमैन आदि के पद शामिल हैं।

योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास किया हुआ होना चाहिए।

आयुसीमा

इस भर्ती अभियान में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल उम्र होनी चाहिए। अन्य पिछड़ा वर्ग, एसटी, एससी और ईडब्ल्यूएस वर्ग की उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन करने का तरीका

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें उसके बाद ही अप्लाई करें।

Exit mobile version