Site icon www.4Pillar.news

NIA ने ISIS कटरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 जगहों पर शुरू की छापेमारी

NIA ने ISIS कटरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 जगहों पर शुरू की छापेमारी

National Investigation Agency raids in Tamil Nadu and Telangana: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने आतंकी संगठन ISIS के कटरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया ( ISIS ) के कटरपंथ और भर्ती मामले में तमिलनाडु और तेलंगाना में 30 जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है। जांच एजेंसी फ़िलहाल, कोयंबटूर में 21 जगहों, हैदराबाद और  साइबराबाद में 5 जगहों, चेन्नई में तीन जगहों और तेनकासी में एक जगह पर छापेमारी कर रही है। इस रेड के पीछे जांच एजेंसी का मकसद भारत में पांव फैला रहे आतंकी संगठन ISIS को रोकना है।

एनआईए की रेड जारी

तेलंगाना और तमिलनाडु में फ़ैल रहे आईएसआईएस मॉड्यूल के खिलाफ एनआईए की ये कार्रवाई चल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेसी ने हाल ही में तमिलनाडु और तेलंगाना में आतंक फैलाने की साजिश में आईएसआईएस के रोल की जांच करने के लिए एक केस दर्ज किया था। इस केस के दर्ज होने के बाद एनआईए ने दोनों राज्यों में 30 जगहों पर छापेमारी का फैसला लिया। इस छापेमारी का मकसद आईएसआईएस से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करना है, जिन्हे आतंकी संगठन ने आतंक फैलाने की जिम्मेदारी दी है।

इससे पहले जांच एजेंसी ने देश के छह राज्यों में छापेमारी की थी। एनआईए ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर, आजमगढ़ और महराजगंज जिलों में छापेमारी की थी। जांच एजेंसी ने बिहार के सिवान, मध्य प्रदेश के रतलाम, पंजाब के लुधियाना, गोवा के दक्षिण गोवा, महाराष्ट्र के मुंबई और कर्नाटक के यादगीर में छापेमारी की थी। इन छापेमारियों के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बताया था कि आतंकी संगठन आईएसआईएस सोशल मीडिया के जरिए प्रोपगैंडा फैला रहा है और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा है।

उमर बहादुर गिरफ्तार

छह राज्यों में हुई छापेमारी के दौरान मध्य प्रदेश के रतलाम से राहुल सेन उर्फ़ उमर बहादुर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी के दौरान उमर बहादुर से लैपटॉप,मोबाइल और पेन ड्राइव सहित कई संदिग्ध उपकरण बरामद हुए थे।

Exit mobile version