Site icon www.4Pillar.news

Railway Jobs: उत्तर पूर्वी रेलवे में 1104 पदों पर भर्ती शुरू, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

Railway Jobs: उत्तर पूर्वी रेलवे में 1104 पदों पर भर्ती शुरू, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

North Eastern Railway Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर पूर्वी रेलवे में सुनहरा मौका है। NER ने कुल 1104 पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए  हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। उत्तर पूर्वी रेलवे भर्ती सेल ने 1104 अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1104 पदों को भरा जाएगा। रेलवे में ये भर्तियां अप्रेंटिस पदों के लिए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2023 है।

Govt Job: रेलवे से लेकर नेवी तक में सरकारी नौकरियों की भरमार, यहां करें आवेदन

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1104 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यता

रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी होना चाहिए।

आयु सीमा

रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों न्यूनतम उम्र 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तय की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

स्टाफ नर्स के पदों पर निकली भर्तियां,इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

आवेदन शुल्क

उत्तर पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति  और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस को जरूर देख लें।

Exit mobile version