Site icon www.4Pillar.news

मालिक की हुई थी चार महीने पहले मौत, मुर्दाघर के बाहर आज भी लौटने का इंतजार कर रहा है पालतू कुत्ता

मालिक की हुई थी चार महीने पहले मौत, मुर्दाघर के बाहर आज भी लौटने का इंतजार कर रहा है पालतू कुत्ता

पालतू कुत्ता कन्नूर जिला अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर पिछले चार महीने से अपने मृत मालिक के लौटने का इंतजार कर रहा है। अस्पताल के स्टाफ विकास कुमार ने कहा कि एक मरीज को चार महीने पहले यहां इलाज के लिए लाया गया था। बाद में उसकी मौत हो गई थी।

कुत्ते की वफ़ादारी के अनेक किस्से सुने होंगे। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ता अपने मालिक की मौत के चार महीने बाद भी इस उम्मीद में मुर्दाघर के गेट पर खड़ा कि उसका मालिक जिंदा है। वह शवगृह के बाहर खड़ा होकर अपने मालिक के लौटने का इंतजार कर रहा है। कुत्ते के मालिक की चार महीने पहले इसी अस्पताल में मौत हो गई थी। मृत्यु के बाद उसके मालिक को मुर्दाघर लाया गया। कुत्ते ने अपने मालिक के शव को मुर्दाघर जाते हुए तो देखा लेकिन वापिस बाहर आते हुए नहीं देखा। क्योंकि उसके मालिक के शव को मुर्दाघर के दूसरे दरवाजे से बाहर लाया गया था।

मृत मालिक के वापस लौटने के इंतजार में कुत्ता

समाचार एजेंसी एएनआई ने कुत्ते का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कुत्ता शवगृह के आसपास घूमता हुआ अपने मालिक के लौटने का इंतजार कर रहा है। कुत्ता अपने बीमार मालिक के साथ इसी अस्पताल में आया था। लेकिन ज्यादा बीमार होने के कारण उसके मालिक की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके शव को मुर्दाघर में ले जाया गया। कुत्ते ने अपने मालिक को मुर्दाघर में जाते हुए देखा लेकिन वापिस बाहर आते हुए नहीं देखा। क्योंकि उसके मालिक के शव को दूसरे दरवाजे से बाहर ले जाया गया था। यही वजह है की वफादार कुत्ता आज भी अपने मालिक के वापस लौटने की  उम्मीद के साथ शवगृह के बाहर खड़ा हुआ इंतजार कर रहा है।

एएनआई ने शेयर किया वीडियो

कन्नूर जिला अस्पताल के स्टाफ मेंबर विकास कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा ,”4 महीने पहले एक मरीज इस अस्पताल में भर्ती हुआ था। उस समय उसके साथ एक कुत्ता भी आया था। मरीज की मृत्यु हो गई थी और उसे मुर्दाघर ले जाया गया। कुत्ते ने अपने मालिक को मुर्दाघर जाते हुए देखा था लेकिन बाहर वापस आते हुए नहीं देखा। कुत्ता पिछले चार महीने से अपने मालिक के लौटने का इंतजार कर रहा है। वह स्वभाव से बहुत अच्छा है। वह यहीं रहता है और यहीं खाता पीता है। वह अस्पताल में इधर उधर घूमता रहता है। उसे आज भी अपने मालिक के वापस लौटने की उम्मीद है।

Exit mobile version