Site icon www.4Pillar.news

RRB Recrutiment: भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर बंपर भर्ती

RRB Recrutiment: भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर बंपर भर्ती

Indian Railways recruitment 2024: रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय रेलवे ने टेक्नीशियन के 9000 पदों पर भर्ती के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया है।

भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पार भर्ती प्रक्रिया 9 मार्च 2024 से शुरू होगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 अप्रैल 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे ने इस भर्ती अभियान को लेकर शार्ट नोटिस जारी किया है। शार्ट नोटिस में कहा गया कि भर्ती से संबंधित विस्तृत नोटिफिकेशन 9 मार्च को रिलीज होगा।

रेलवे में टेक्नीशियन पदों पर भर्ती का ब्यौरा

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 9 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिनमें से 7900 पद टेक्नीशियन ग्रेड iii के हैं। 1100 पद ग्रेड i सिग्नल के हैं।

आयु सीमा

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीँ, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक और महिला वर्ग को 250 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन 9 मार्च को रिलीज किया जाएगा। इस नोटिफिकेशन में भर्ती और शैक्षणिक योग्यता से संबधित विस्तृत जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसे अच्छी तरह से जांच कर आवेदन करें।

Exit mobile version