Site icon www.4Pillar.news

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में 291 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में 291 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Income Tax Department Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में 291 पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयकर विभाग ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 291 रिक्तियों को भरा जाएगा। जिसके तहत टैक्स असिस्टेंट, इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर,कैंटीन अटेंडेंट और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आयकर विभाग में खेल कोटा के तहत भर्ती अभियान 22 दिसंबर से शुरू हो चूका है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जनवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इनकम टैक्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

आयकर विभाग में स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती में कैंटीन अटेंडेंट और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक रखी गई है। टैक्स असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए उम्र सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच तय की गई है। वहीं, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्र सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के तहत खेल कोटा के तहत भर्ती में कैंटीन अटेंडेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए दसवीं पास होना जरूरी है। वहीं, अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन रखी गई है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए है। फीस का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग या क्रेडिट, डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

Exit mobile version