Site icon www.4Pillar.news

Govt Job: IB में दसवीं पास के लिए नौकरी, जल्द करें आवेदन

Govt Job: IB में दसवीं पास के लिए नौकरी, जल्द करें आवेदन

Intelligence Bureau ने सिक्योरिटी असिस्टेंट और मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर 2023 है।

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। गृह मंत्रालय के तहत इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सिक्योरिटी असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार, सिक्योरिटी असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर 2023 है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्चुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या

योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास किया हुआ होना चाहिए। सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के  लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लें।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं।
  2. IB Recruitment 2023  लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना विवरण भरें
  4. आवेदन फॉर्म भरें।
  5. फीस का भुगतान करें।
  6. फॉर्म को एक बार चेक करने के बाद सब्मिट कर दें।
  7. फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर ले लें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन करें।

Exit mobile version