T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान,एमएस धोनी को मिली खास जगह,जानिए टीम में कौन हुआ शामिल और बाहर

0
34
T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान,एमएस धोनी को मिली खास जगह,जानिए टीम में कौन हुआ शामिल और बाहर
फोटोः एमएस धोनी विराट कोहली

BCCI ने टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनकी काबलियत को देखते हुए मार्गर्दर्शक नियुक्त किया गया है।

बीसीसीआई ने टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में ईशान किशन को विकेट कीपर के तौर पर शामिल किया गया है। विराट कोहली टीम के कप्तान और रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया। टी 20 विश्व कप के लिए शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सूंदर को शामिल नहीं किया गया। अश्विन को टीम में शामिल किया गया है।

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को मेंटर चुना गया है। बीसीसीआई ने बुधवार  माही को 15 सदस्यीय टीम का मेंटर नियुक्त किया है। क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा धोनी को लेकर लिए गए फैसले से सभी हैरान हैं। बता दें , धोनी ने 15 अगस्त 2020 को संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

धोनी को बनाया गया मेंटर 

अब सवाल उठ रहा है कि रवि शास्त्री, विक्रम सिंह राठौर, आर श्रीधर और भरत वरुण जैसे दिग्गज स्पोर्ट स्टाफ के होते हुए एमएस धोनी को मेंटर के लिए क्यों चुना गया है ? टी 20 टीम की घोषणा करते समय इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम की घोषणा करते समय कहा ,” टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के मार्गदर्शक होंगे। मैंने उनसे दुबई में बात की थी। उन्होंने सिर्फ वर्ल्ड कप टी 20 के लिए मेंटर बनने पर सहमति जताई थी। मैंने सभी खिलाडियों से इस बारे में बात की थी। मैंने कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा से भी बात की थी। सभी ने धोनी को लेकर अपनी सहमति जताई थी। ”

हालांकि, BCCI ने धोनी को मेंटर बनाए जाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट मैच के लिए कारगर रणनीति बनाने और उनके अनुभव के चलते धोनी को टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है।

टी 20 टीम के खिलाडी  

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान ), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव , ऋषब पंत (विकेट कीपर ) ईशान किशन (विकेट कीपर ) हार्दिक पंड्या ,रविंद्र जडेजा ,राहुल चाहर , आर अश्विन ,अक्सर पटेल, वरुण चक्रवर्ती ,जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

कब और कहां होगा टूर्नामेंट 

इस बार का टूर्नामेंट 17 अक्टूबर 2021 से लेकर 14 नवंबर 2021 तक यूएई और ओमान में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here