Site icon www.4Pillar.news

PAK vs AFG: अफगानिस्तान की जीत पर इरफ़ान पठान ने डांस कर छिड़का पाकिस्तान के जख्मों पर नमक, बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल भी उठाए

PAK vs AFG: अफगानिस्तान की जीत पर इरफ़ान पठान ने डांस कर छिड़का पाकिस्तान के जख्मों पर नमक, बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल भी उठाए

Pakistan vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए जीत हासिल की। भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने अफगानिस्तान की जीत पर डांस कर पाकिस्तान के जख्मों पर नमक छिड़क दिया। पठान ने राशिद खान से जीत की खुशी में डांस करने का वादा किया था। इरफ़ान पठान ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठाए हैं।

अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में हार की हैट्रिक लगा दी है। अफगानी टीम ने मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया। सोमवार के खेले गए मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ अफगानी टीम ने वनडे के इतिहास में पाकिस्तान को पहली बार शिकस्त दी है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन का लक्ष्य खड़ा किया। कप्तान बाबर आजम ने 74 रन बनाए। जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की। अफगानिस्तान टीम की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए। सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए। दूसरे ओपनर रहमानुल्लाह ने 67 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर पर आए बल्लेबाज रहमत शाह ने 77 रन बनाए। इससे पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

इरफ़ान पठान का डांस

मैच की जीत के बाद इरफ़ान पठान ने राशिद खान के साथ मैदान पर डांस किया। खेल चैनल स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफ़ान पठान ने कहा ,” मैंने राशिद खान से वादा किया था कि अगर आप पाकिस्तान के खिलाफ जीतते हैं तो मैं डांस करूंगा। राशिद खान ने मैच से पहले मुझसे जीत का वादा किया था। ” राशिद खान ने कहा था कि यह क्रिकेट के इतिहास में एक यादगार जीत होगी। इससे पहले हम कई बार पाकिस्तान को हराने के करीब पहुंचे थे लेकिन जीत नहीं पाए।

पाकिस्तान की गलतियां

हारने पर इरफ़ान पठान ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की तीन गलतियां बताई।

पहली गलती : बाबर आजम मैच में वापसी की कला नहीं सीख पाए।

दूसरी गलती : अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिरने के बाद भी उन्होंने स्पिनर्स को गेंद नहीं पकड़ाई।

तीसरी गलती : टीम दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उत्तरी जबकि कम से कम तीन स्पिनर्स को मौका देना चाहिए था।

बाबर का कबूलनामा

हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि इस हार के बाद हमें तगड़ा झटका लगा है। हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग अच्छी नहीं थी।

Exit mobile version