Site icon www.4Pillar.news

बस स्टैंड पर मिला था जैकी श्रॉफ को पहला ऑफर,यहीं से चमके थे किस्मत के सितारे

बस स्टैंड पर मिला था जैकी श्रॉफ को पहला ऑफर,यहीं से चमके थे किस्मत के सितारे

जैकी श्रॉफ एक पत्रकार बनना चाहते थे लेकिन वह अभिनेता बन गए। जैकी श्रॉफ की किस्मत के सितारे एक बस स्टैंड पर चमके थे। उनके फिल्म इंडस्ट्री में आने की कहानी बेहद दिलचस्प है। आईये जानते हैं, जैकी श्रॉफ के बॉलीवुड का सुपरस्टार बनने के सफर के बारे में।

बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे जैकी श्रॉफ ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अभिनेता बनेंगे। वह अपने पिता की तरह एक पत्रकार बनना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जैकी दादा की बंद किस्मत का दरवाजा बस स्टैंड पर खुला था। यहीं से वो फेमस अभिनेता बन गए।

जैकी श्रॉफ के बारे में सभी लोग जानते हैं लेकिन वह अभिनय की दुनिया में कैसे आए इस बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। जैकी दादा पत्रकार बनना चाहते थे। उनके पिता पेशे से पत्रकार थे और वह भी चाहते थे कि अपने पिता की तरह एक अच्छा पत्रकार बनें। लेकिन पत्रकारिता के क्षेत्र में उन्हें कोई अच्छा प्लेटफार्म नहीं मिला। उन्होंने खुद इस बात का जिक्र बॉलीवुड हंगामा को दिए गए एक इंटरव्यू में किया था।

पत्रकार बनना चाहते थे जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ को एक फिल्म में पत्रकार का रोल मिला था। जब इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि क्या इस रोल के लिए उन्होंने कोई तैयारी की है ? इस सवाल का जवाब देते हुए जैकी श्रॉफ ने कहा ,” मेरे पिता जी एक पत्रकार थे। वह ब्लिज टैब्लॉयड के लिए लिखते थे। मैं भी पत्रकार बनना चाहता था। इसके लिए कोशिश भी की लेकिन किस्मत में अभिनेता बनना लिखा था। ”

संघर्ष के दिन

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में जैकी श्रॉफ ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कई बातें कही थी। उन्होंने इंटरव्यू में कहा, ” कम पढ़ा-लिखा होने के कारण मुझे होटल ताज और एयर इंडिया में नौकरी के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था। वो मेरे संघर्ष के दिन थे। एक दिन मैं बस स्टैंड पर खड़ा हुआ था। तभी एक आदमी मेरे पास आया और मॉडलिंग करने के लिए पूछा। मैंने उसे काम के बदले पैसों के बारे में पूछा। उसने हां कर दी। यहीं से मॉडलिंग के बाद बॉलीवुड पहुँच गया। ”

बॉलीवुड डेब्यू

बता दें, जैकी श्रॉफ ने साल 1982 में ‘भगवान दादा’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया। इसके बाद जैकी दादा ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया। उनकी हीरो , राम लखन , खलनायक , रंगीला, कर्मा, बॉर्डर जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में रहीं।

Exit mobile version