Site icon www.4Pillar.news

काजोल को आई नानी शोभना समर्थ की याद, फोटो शेयर कर कहा- ‘दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला…’

काजोल को आई नानी शोभना समर्थ की याद, फोटो शेयर कर कहा- 'दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला...'

काजोल की नानी शोभना समर्थ अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी। वहीं आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर काजोल ने उन्हें याद किया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है। काजोल अक्सर अपनी फैमिली फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। इसी कड़ी में अभिनेत्री ने आज अपनी नानी और अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस शोभना समर्थ की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने अपनी नानी के लिए एक खास नोट भी लिखा है।

काजोल ने नानी शोभना समर्थ को किया याद

दरअसल आज शोभना समर्थ की 107वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास मौके पर उनकी नातिन काजोल ने उन्हें याद किया है। काजोल ने अपनी नानी की बर्थ एनिवर्सरी पर उनकी एक अनदेखी तस्वीर शेयर की है। दरअसल ये तस्वीर 10 सितंबर 1947 के एक मैगजीन कवर की है। इस तस्वीर में वे सिर पर भारी मुकुट और कंई आभूषण पहने नजर आ रही है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए काजोल ने लिखा, ‘उनके 107वें जन्मदिन पर… यहां हमारे पास एक ओजी सीता है जो एक समय पर थी और मेरे विचार से आज भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है। अपने समय की सबसे तेज और दूरदर्शी महिलाओं में से एक। उन्होंने यूनाइटेड स्टेटस से अपने स्वयं के फ़िल्टर खरीदे क्योंकि फिल्मों में उनके क्लोजअप के लिए वे यहां उपलब्ध नहीं थे।  वे न केवल अपने बल्कि अपनी बेटियों के फाइनेंस को भी जानती थी और उसे मैनेज भी करती थी। और हाँ अपनी सात पोतियों के पालन-पोषण में भी उनका बड़ा हाथ था… ये है असली फेमिनिस्म। ये उन सभी के लिए जो मुझसे पूछते है कि इसका क्या मतलब है और मुझे अपना एटिट्यूड कहाँ से मिलता है।’

कौन थी शोभना समर्थ ?

बता दे कि शोभना समर्थ अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री थी। शोभना ने साल 1947 में आई फिल्म ‘राम राज्य’ में सीता का किरदार निभाया था जिसके बाद उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। उनके चार बच्चे थे जिसमें काजोल की माँ तनुजा भी शामिल है।

इन फिल्मों में नजर आएंगी काजोल

बात करें काजोल की फिल्मों की तो तो पिछली बार वे वेब सीरीज ‘द ट्रायल’ में नजर आई थी। वहीं अब वे जल्द ही ‘दो पत्ती’ और ‘सरजमीन’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी।

Exit mobile version