जानिए IPL 2021 के बाकि मैच कब होंगे ? बीसीसीआई ने की यह तैयारी

इंडियन क्रिकेट टीम जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। इसके साथ ही टीम विराट को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलना है। टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म हो जाएगी और आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में कोई भी सीरीज नहीं खेली जाएगी।

कोरोनावायरस महामारी के कारण पोस्टपोन किए गए आईपीएल 2021 के बाद क्रिकेट प्रेमियों में यह है जानने की काफी उत्सुकता है कि बाकि मैच कब होंगे। इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। बीसीसीआई अब बाकी बचे हुए आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए रास्ते बनाने में लगा हुआ है।

इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में अभी तक 29 मैच खेले गए हैं। बीसीसीआई के लिए विंडो तलाशना बहुत ही मुश्किल हो चला है। क्योंकि सभी टीमों का कार्यक्रम बहुत ही ज्यादा व्यस्त है। अब सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार 29 मई को होने वाली स्पेशल जनरल मीटिंग में बीसीसीआई बाकी 31 मैचों के कार्यक्रम को मंजूरी दे सकती है और इसके लिए उन्होंने खाका भी तैयार कर लिया है जिसका आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है।

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के अनुसार आई पी एल 2021 के बाकी मैच इंग्लैंड दौरे के बाद नंबर अक्टूबर में हो सकते हैं। टीम इंडिया जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना हो जाएगी साथ ही विराट कोहली को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलना है। टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म हो जाएगी।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में कोई सीरीज नहीं खेली जाएगी। वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर में होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी नंबर और अक्टूबर में खाली रहेंगे। इस दौरान कोई टूर्नामेंट का कार्यक्रम नहीं है। इसीलिए बीसीसीआई इन 2 महीनों में आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन कर सकती है।

बता दें, हाल ही में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बाकी मैचों के आयोजन की पेशकश की थी। लेकिन बोर्ड की इच्छा 31 मैचों को यूएई  में कराने की है। क्योंकि पिछले साल भी यूनाइटेड अरब एमिरात में इंडियन प्रीमियर लीग के मैच हुए थे। बोर्ड यह भी चाहता है कि बाकी मैच 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच में हो जाएं।

Comments

Translate »