Site icon www.4Pillar.news

KKRvsRR : कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

IPL 2022 के मुकाबले में सोमवार के दिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया है।

IPL 2022 के मुकाबले में सोमवार के दिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया है।

आई पी एल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 गेंद शेष रहते हुए राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ आईपीएल के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की चौथी जीत है। वही राजस्थान रॉयल को 4 बार हार का सामना करना पड़ा है।

KKR vs RR

राजस्थान पर जीत से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स लगातार पांच मैच हार चुकी थी। उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म होती जा रही थी। ऐसे में केकेआर को मिली जीत अब टॉनिक का काम करेगी। कोलकाता के लिए इस जीत में रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने अहम भूमिका निभाई है। दोनों की अर्धशतक पारी ने टीम को जीतने में कामयाब बनाया।

केकेआर ने टॉस जीता

आईपीएल के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता टॉस जीतने के बाद राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जिसके बाद कोलकाता के सामने जीत के लिए 153 रन का लक्ष्य रखा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टारगेट सिर्फ 3 विकेट खो कर  हासिल कर लिया।

KKR की जीत का श्रेय  रिंकू सिंह और नीतीश राणा को दिया गया। दोनों बल्लेबाज आखिर तक आउट नहीं हुए और टीम को जीत दिलाई।  दोनों ने 38 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी खेली।

रिंकू और नितीश रहे जीत के हीरो

रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर 42 रन बनाए जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं नीतीश राणा ने 30 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमें 2 छक्के के साथ एक चौका शामिल है। कप्तान श्रेयस अय्यर 34 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इस मुकाबले में राजस्थान की गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आई। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में उसके पांच गेंदबाज मिलकर केवल 3 विकेट ही ले पाए।  जो की टीम के लिए सबसे बड़ी हार की वजह रही।

Exit mobile version