कोलकाता पुलिस ने अवैध हथियार बेचने वाले दो तस्करों को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस ने इकबालपुर इलाके में 2 लोगों को अवैध हथियार बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है । दोनों आरोपियों के पास से आग्नेयास्त्र और बुलेट बरामद की गई है।

प्रदेश की राजधानी कोलकाता में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। मंगलवार रात को मोमिनपुर जंक्शन से शेख सद्दाम नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक 1 तमंचा और 2 गोलियां बरामद की गई है। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने कई जानकारियां दी। पुलिस ने एक अन्य आरोपी बबलू भी गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की है। बता दें, इसी सप्ताह कोलकाता बंदरगाह क्षेत्र से हथियार जब्ती के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बंटी उर्फ बबलू घोष और बिलाल उर्फ शेख अब्दुल हुसैन को गिरफ्तार किया गया था बंटी का घर नरेंद्रपुर में है। बिलाल हावड़ा का रहने वाला है।

इससे पहले भी पकड़े गए अवैध हथियार

कुछ दिन पहले हुगली के दानकुनी टोल प्लाजा के पास कोलकाता पुलिस ने हथियार पकड़े थे। आरोपी पति पत्नी बनकर धनबाद से कोलकाता की बस में सवार हुए थे। उनके बैग से 40 अवैध हथियार और ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किए गए थे। दोनों कोलकाता की तरफ जा रहे थे। राज्य पुलिस ने दानकुनी टोल प्लाजा से हथियार बरामद किए थे। पति पत्नी के वेश में बस में सवार मोहम्मद सगीर और हसीना बेगम और उनके साथी इम्तियाज अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान भी काफी हथियार पकड़े गए थे

बंगाल विधान सभा चुनाव के दौरान भी काफी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए गए थे। पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था। स्पेशल टास्क फोर्स और शमशेर गंज पुलिस ने डाक बंगला पाकुड़ रोड पर तलाशी ली थी। वहां से अवैध हथियार और भारी मात्रा में बम बनाने के उपकरण जब किए थे। इस केस में टैंपू मंडल को गिरफ्तार किया गया था। कोलकाता पुलिस के अनुसार टैंपू मंडल बिहार का रहने वाला था। उसके पास से पिस्टल और राउंड बरामद किए गए थे।

Comments

Translate »